Examine This Report on स्ट्रॉबेरी से मिलने वाले आश्चर्यजनक लाभ

Wiki Article



स्ट्रॉबेरीज एक मजबूत संयंत्र है कि कई स्थितियों बच जाएगा रहे हैं, लेकिन समय है कि संयंत्र फल बनाने है के दौरान, यह महत्वपूर्ण है के लिए यह पर्याप्त पानी पाने के लिए। स्ट्रॉबेरीज भी एक कमरों का संयंत्र के रूप में उगाया जा सकता है और अभी भी फल का उत्पादन होगा।

एक मीठे एसिड लुगदी के साथ रसदार जामुन में शामिल हैं:

विस्तार से जानकारी हेतु देखें उपयोग की शर्तें

आज का दिन आपके और आपके पार्टनर के लिए रोमांटिक रहेगा। भले ही आप अविवाहित हों, लेकिन आज आपका बाहर जाकर मेलजोल करने और फ्लर्ट करने का मन करता है। ऐसा लगता है कि प्यार हवा में है और आप निश्चित रूप से इसमें सांस ले रहे हैं। आज का उपयोग इस बारे में सोचने के लिए करें कि आप जिससे प्यार करते हैं, उसके साथ अपनी रोमांटिक भावनाओं को कैसे साझा करें।

स्ट्रॉबेरी में पोटैशियम की अधिकता होती है। अत्यधिक मात्रा में स्ट्रॉबेरी का सेवन करने से शरीर में पोटैशियम की अधिकता हो सकती है, जिससे आपको दिल से जुड़ी बीमारी हो सकती है। 

स्ट्राबेरी की प्यूरी को केले या सेब जैसे अन्य फलों के साथ भी मिश्रित करके पीस जा सकता है। आप स्ट्रॉबेरी की प्यूरी को गर्म बिस्कुट, वॉफ़ल या पेनकेक्स के साथ भी परोस सकते हैं।

आप में से कुछ लोगों को आज जीवन भर check here की डेट पर बाहर जाने का मौका मिल सकता है और हो सकता है कि रोमांस सकारात्मक रूप से गर्माहट देने वाला हो!

अगर आप भी प्लास्टिक की बोतल में पानी पीते हैं तो हो जायें सावधान ! हेल्थ के लिए है बेहद खतरनाक

एक शोध के अनुसार स्ट्रॉबेरी में पाया जाने वाला फ्लेवोनोइड कंपाउंड (क्वेरसेटिन) की मात्रा आहार में बढ़ाने से आप मोतियाबिंद को रोकने के साथ ही दृष्टि स्वास्थ्य में सुधार कर सकते हैं.

स्ट्रॉबेरी खाने का तरीका हर किसी का अलग हो सकता है। इसलिए, आप ऊपर दिए गए टिप्स के अलावा कई अन्य तरीकों से भी इसे अपने आहार में शामिल कर सकते हैं। इसके साथ कई नए प्रयोग भी किए जा सकते हैं। यह फल इतना पौष्टिक होता है कि इसे आप किसी भी समय खा सकते हैं।

• ऐसी स्ट्रॉबेरी चुनें जो फर्म, फूली हुई और मोल्ड से मुक्त दिखें।

लगभग दिल जैसी बनावट वाले स्ट्रॉबेरी फल को सबसे आकर्षक फल कहा जाना गलत नहीं होगा। चटक लाल रंग का दिखने वाला यह फल जितना स्वादिष्ट होता है, उतना ही सेहतमंद भी है। इसका रसदार खट्टा-मीठा स्वाद लोगों को बेहद भाता है। साथ ही इसकी खुशबू भी इसे दूसरे फलों से अलग बनाती है। स्टाइलक्रेज के इस लेख में हम आपको स्ट्रॉबेरी खाने के फायदे और इसके खाने की विभिन्न तरीकों के बारे में बताएंगे।

डिक्लटरिंग: सिंप्लिफाइ करे  ज़िन्दगी को !

जानिए वैलेंटाइन डे से जुड़े कुछ अद्भुत तथ्य!

Report this wiki page